देश का भविष्य तभी उज्जवल होगा, जब हर बच्चा शिक्षित होगा |

समाजसेवी संस्था ‛उम्मीद रोशनी की’ हर असहाय की मदद के लिये प्रतिबद्ध है, और समाज मे बड़े बदलाव का सपना इस संस्था ने संजोया है । जिसको पूरा करने के लिये शिक्षा एक महत्वपूर्ण बिंदु है ।

इसी कड़ी में उम्मीद रोशनी की समाजसेवी संस्था ने कुछ होनहार बच्चों को पिछले कुछ वर्षों से स्कूल भेजने का,उनकी पुस्तकों का,यूनिफॉर्म का,और अन्य सभी खर्चों का जिम्मा अपने कंधे पर उठाया हुआ है । आज उसका एक सुखद परिणाम देखने को मिला आपको बताते हुए बड़ा हर्ष हो रहा है कि इनमें से बड़ा गाँव गेट बाहर के दो छात्र छात्राओं ने कड़ी मेहनत के साथ बहुत ही अच्छे अंको के साथ इस वर्ष की पढ़ाई पूर्ण की ।

भाई मौसम ताम्रकार और बहन माही ताम्रकार पिछले 3 वर्षों से संस्था के संरक्षण में हाफिज सिद्दीकी नेशनल इंटर कॉलेज में अपनी पढ़ाई को आगे लेकर जा रहे हैं, माँ बाप का हाथ आज इनके सर पर नहीं है । ये होनहार बच्चे अपने दादा श्री रामसेवक ताम्रकार और दादी सुखवती ताम्रकार जी के साथ अपना जीवन जी रहे हैं जो कि प्रभु की पोशाक सी कर अपना जीवकोपार्जन करते हैं ।

परिस्थितियों के विपरीत आज यू पी बोर्ड के रिजल्ट में इंग्लिश मीडियम की 10 बी कक्षा में मौसम ताम्रकार ने 80% के उच्च अंको के साथ परीक्षा उत्तीर्ण की ।

बहन माही ताम्रकार भी कहाँ पीछे रहने वाली थी, 8 बी कक्षा में इन्होंने 80 % के साथ परीक्षा उत्तीर्ण कर ये साबित किया धाराओं के विपरीत नौका चलाना सिर्फ हौसलों से आता है । संस्था ने इन दोनों को बहुत बधाई दी है ।

Leave a Reply